Home समाचार पूर्व महापौर,महापौर के पती सभाग्रह नेता पर 8% रिश्वत का ठेकेदार का...

पूर्व महापौर,महापौर के पती सभाग्रह नेता पर 8% रिश्वत का ठेकेदार का आरोप,पुलिस को लिखित शिकायत..

निजामपुर पुलिस स्टेशन में एफ आई आर दर्ज करने की मांग

भिवंडी (सिटी न्यूज़ मुस्तकीम खान) भिवंडी मनपा अभी करोना महामारी से बुरी तरह जूझ ही रही थी की रिश्वत, धोखाधड़ी और वित्तीय अनियमितताओं का नया मामला सामने आया है । ब्रेकस वेल कंस्ट्रक्शन कंपनी के मालिक शैलेंद्र दिनेश सिंह नामक ठेकेदार ने आरोप लगाया है की पूर्व महापौर व वर्तमान सभागृह नेता और भिवंडी मनपा की महिला महापौर के पति विलास पाटील उनसे निर्माण कार्य का बकाया बिल प्राप्त करने के लिए पूर्ण बिल का 8 प्रतिशत के हिसाब से कमीशन 4،40،000 रुपए की मांग की और रुपए ना देने पर बिल का भुगतान रोक कर इन्हें आर्थिक क्षति पहुंचाया है ।
निजामपुर पुलिस स्टेशन को भेजे गए शिकायती पत्र में शैलेंद्र सिंह ने विवरण बयान करते हुए कहा है कि वह अपने साथी नोमान मिसबाहुद्दीन अंसारी के साथ मिलकर मनपा में निर्माण कार्य का ठेका लेते हैं भिवंडी मनपा में लंबे समय से विभिन्न निर्माण कार्यों और आपूर्ति का ठेका लेने वाले बोबेरे एंड एसोसिएट्स के प्रोपराइटर मुक्तादिर बोबेरे उनसे संपर्क करके कहा की उनके पास मनपा के ठेका के कई कार्य है जिसे वह आवश्यक समय में पूर्ण नहीं कर पाएंगे अगर वह इनके नाम पर लिए गए कार्यों को पूर्ण करते हैं तो इनको लाभ में अच्छा धन लाभ मिल सकता है इसलिए इन्होंने बोबेरे एंड एसोसिएट्स के प्रोपराइटर मुक्तादिर बोबेरे और फ्रेंड्स कंस्ट्रक्शन फ्री प्रोपराइटर अनीका मुक्तादिर बोबेरे के नाम पर लिए गए निर्माण कार्यों को किया जिसमें वार्ड क्रमांक 15 मे 4،00،649 रुपए , वार्ड क्रमांक 15 बंगाल पुरा में 3،54،082 रुपए , वार्ड नंबर 15 में पेवर ब्लॉक का 4،17،889 रुपए , वार्ड क्रमांक 16 में 4،17،419 रुपए , वार्ड क्रमांक 16 में 20،26،519 रुपए नाला निर्माण कार्य का , वार्ड क्रमांक 16 में 20،31،785 रुपए का कार्य बोबेरे एंड एसोसिएट्स के प्रोपराइटर मुक्तादिर बोबेरे के नाम और फ्रेंड्स कंस्ट्रक्शन फ्री प्रोपराइटर अनीका मुक्तादिर बोबेरे के नाम पर 4،5،850 रुपए , वार्ड क्रमांक 16 में 5،79،536 रुपए और वार्ड क्रमांक 16 में 3،69،491 रुपए का कार्य किया । शैलेंद्र और नोमान ने किए गए कार्य उचित समय पर पूर्ण हो जाने पर मनपा की तरफ से काम की रकम 49،86،720 रुपए और 3،91،396 रुपए इस तरह कुल 53،78،116 रुपए मनपा ने मुक्तादिर बोबेरे और अनीका मुक्तादिर बोबेरे के बैंक अकाउंट में जमा किए गए ।

राशि की मांग करने पर इन्होंने शैलेंद्र के अकाउंट में 6 मार्च को 30 लाख रुपए दिए गए और 7 मार्च को 15،12،784 की राशि दी गई । 18 मार्च को 3،46،387 की राशि अदा की गई जब कि बकाया राशि जो कि जमा राशि मिलाकर कुल 6،26،000 होती थी उसका भुगतान नहीं किया गया था । शैलेंद्र और उनके बिजनेस पार्टनर नोमान के बार बार बकाया मांगने पर मुक्तादिर बोबेरे इन्हें बताया कि पूर्व महापौर विलास पाटील ने इन्हें सख्ती से कहा है कि बिल की राशि का 8 प्रतिशत के हिसाब से 4،40،000 विलास पाटील को अदा करना होगा वरना इनकी बकाया राशि का भुगतान नहीं किया जाएगा मजबूरन इन्होंने एम आई एम अध्यक्ष खालिद गुड्डू से इस मामले का निवारण करने का आवेदन किया खालिद गुड्डू ने विलास पाटील को इस मामले में फोन किया और शैलेंद्र और नोमान के व्यवसायिक नुकसान के बारे में बताते हुए कमीशन ना लेने का आवेदन किया मगर विलास पाटील ने सिर्फ 2 प्रतिशत कम करके 6 प्रतिशत अदा करने की मांग की और फोन कट कर दिया जिसकी पूरी कॉल रिकॉर्डिंग खालिद गुड्डू के पास मौजूद है ऐसा उनका कहना है ।

मुक्तादिर बोबेरे ने कहा कि कमीशन की राशि विलास पाटील के कर्मचारी राकेश निकम के पास अगर पहुंच जाती है और विलास पाटील का हरा सिग्नल मिलने पर इनकी बकाया बिल का भुगतान किया जाएगा । शैलेंद्र पाटील ने अपने शिकायती पत्र में पुलिस विभाग से अनुरोध किया है की इस ठेके के कार्य में इन्हें लाखों का नुकसान हुआ है और वह अब विलास पाटील को कमीशन देने की परिस्थिति में नही है इन्हें आर्थिंक तंगी के कारण मानसिक और मनोवैज्ञानिक तनाव का सामना करना पड़ रहा है इन्होंने विलास पाटील पर आरोप लगाया है कि इन्होंने अपने प्रभाव का और अपनी पत्नी के महापौर होने का अनुचित लाभ उठाकर ईमानदारी और वक्त पर कार्य पूर्ण करने वाले ठेकेदारों से पैसा वसूल करने की रणनीति का जबरन उपयोग किया है ।और कमीशन का भुगतान न करने की स्थिति में बिल का भुगतान रोकने की धांधली की है । इसलिए इस अवैध और आर्थिक अनियमितताओं के लिए विलास पाटील और इनके कर्मचारी राकेश निकम पर धारा 383 ، 384 ، 385 और रिश्वत रोकथाम अधिनियम की धारा 5 ، 6 ، 7 और 8 के तहत कानूनी कार्रवाई की जाए । पूर्व महापौर और वर्तमान सभागृह नेता विलास आर पाटिल और राकेश निकम के विरुद्ध मनपा बिल के मामले में धोखाधड़ी और रिश्वत वसूली का इल्जाम लगाया है ।
भिवंडी मनपा में कमीशन की यह परंपरा काफी पुरानी है चर्चा का विषय है इसलिए मनपा की तरफ से किए गए निर्माण कार्य गैर मानक और घटिया होते हुए भी ठेकेदारों के बिल मंजूर होते है कमीशन खोरी का सिस्टम खत्म हो तो भिवंडी में भी दूसरे मनपा की तरह अच्छे और मानक कार्य हो सकते है । शैलेंद्र सिंह की इस शिकायत पर पोलिस क्या एक्शन लेती है और मनपा के नए आयुक्त पंकज आशिया इस कमशीन खोरी परंपरा को रोकने में किस हद तक सफल होते हैं इस पर शहर के बुद्धिजीवियों की दृष्टि जमी हुई है ।
इस सदर्भ में मनपा के सभा ग्रह नेता विलास पाटील से इस शिकायती पत्र के बारे उनकी भूमिका प्रतिक्रिया लेनी की कोशिश गयी तो उन्होंने साफ साफ कहा की उन्हें इस शिकायत के बारे में कुछ पता नही है इस लिए कोई भी प्रतिक्रिया नही दे सकते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

प्रताप सरनाईक भ्रष्टाचार की जांच करवाएं,नरेंद्र महेता समाजसेवक – गीता जैन पर भाजपा जिला अध्यक्ष का बड़ा खुलासा..

मीरा भाईंदर ( सिटी न्यूज़ मुंबई)विधायक गीता जैन ने भाजपा को छोड़कर शिवसेना को अपनाने पर भाजपा जिला अध्यक्ष हेमंत महात्रे ने...

अब 980 रु में कोविड 19 टेस्ट, हुआ सस्ता

मुंबई(सिटी न्यूज़ मुंबई) कोविड़ टेस्ट एक बार फिर सस्ती हो गयी है हर जांच के पीछे दुबारा 200 रुपये कम किये गए...

बहन भाई मिलकर मीरा भाईंदर सत्ता का करेंगे तख्त पलट-सरनाईक,शिवसेना प्रवेश पर गीता जैन पर कार्यवाही की मांग-हेमंत महात्रे

https://youtu.be/s-R7EhbTGLM मीरा भाईंदर(शकील शेख) मीरा भाईंदर की राजनीति में भुजाल लाने वाली गीता जैन पर भाजपा ने...

गीता जैन कमल फेक धनुषबाण पकड़ा महेता के सामने नही गली दाल भाजपा से हुआ मोह भंग..

मीरा भाईंदर (सिटी न्यूज़ मुंबई शकील शेख) राज्य में भाजपा को धक्के पर धक्के लागना शुरू हो गए एकनाथ खडसे का एन...

Trending News

मानखुर्द आरपीएफ को मिली बड़ी कामयाबी सिग्नल यंत्रणा फेल करने वाले गिरोह को किया गिरफ्तार

शिवदिनेश शर्मा / मुम्बई 3 दिन पहले मानखुर्द और गोवंडी के बीच अचानक सिग्नल रेड हो गया जिसके बाद कंट्रोल ने इस...

महिलाओ को लॉकल ट्रेन में सफर की अनुमती नही 17 अक्टूबर तक नही

मुंबई(सिटी न्यूज़ मुंबई)महाराष्ट्र सरकार ने नवरात्री के अवसर पर महिलाओं को कल से लॉकल में यात्रा करने की देने अनुमती को रेलवे...

सब से ज्यादा बलात्कारी मीरा भाईंदर भाजपा में होने का आरोप – स्नेहल सावंत कंसारिया

मीरा भाईंदर में भाजपा का महिला अत्याचार आंदोलन भाजपा के लिए बना गले की हड्डी.पुलिस आयूक्त से की शिकायत

खुश खबर …कोरोना पोजिटिव्ह 40% नए पेशंट मिलने में आयी कमी..12 फीसद अधिक अच्छा होने का दर बढा .

मुंबई(सिटी न्यूज़ मुंबई) पिछले सप्ताह के राज्य में कोरोना पेशंट का विश्लेषण करने पर पता चला है कि हर सप्ताह में कमी...