Home मीरा भाईंदर में बनेगा 750 बेड का कोविड केयर सेंटर,15 करोड़ का...

मीरा भाईंदर में बनेगा 750 बेड का कोविड केयर सेंटर,15 करोड़ का प्रस्ताव मनपा ने भेजा था,

मीरा भाईंदर (सिटी न्यूज़ मुंबई शकील शेख) मीरा भाईंदर में करीब 4 जगह पर कोविड केयर सेंटर का काम शुरू हो रहा है जिस में मीरारोड के दो प्रतिष्ठ हॉल ,व कनककिया में बनी 1 पार्किंग एक अन्य जगह की पार्किंग में शुरू होने वाला है।
मुम्बई बांद्रा ,दहिसर,मुलुंड में खुले मैदान में एमएम आरडीए ने जिस तरह से कोविड हेल्थ अस्पताल बनाये उस से ज्यादा सुरक्षित 750 बेड का कोविड केयर हेल्थ सेंटर बरसात से पूर्व मीरा भाईंदर में बनने जा रहा है। वर्षा मानसून में पेशेन्ट बढ़ने कि सम्भवना को देखते हुए यह प्लान किया गया था जिसे प्रशासकीय मंजूरी मिल गयी हैऔर 15 करोड़ रुपये भी ऐसा सूत्रों का कहेना है।

वर्षा मानसून में मीरा भाईंदर सहित राज्य में कोरोना पोजिटिव्ह की संख्या बढ़ सकती है ऐसा अनुमान हैं। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने भी इस तरह की बात की है।जिस के चलते अधिक बेड और ऑक्सीजन ,वेंटिलेटर लग सकते है,बांद्रा और दहिसर में अस्पताल बनाये जा रहे है।
मीरा भाईंदर के लिए आर्थिक मदद व अस्पताल मंजूर करने का प्रस्ताव मनपा आयूक्त ने मई महीने के शुरू में ही प्रस्ताव मंत्रलाय प्रशासन भेजा गया था जिसे मंजूरी मिल गयी है।
म्हाडा के इंजिनियर व अधिकारियों ने पिछेल सप्ताह में मिरारोड की 4 जगह पर दौरा भी किया है।और इस मामले में काम भी शुरू हो गया है,राज्य सरकार से 15 करोड़ रुपये भी इस कार्य के लिए मंजूर हुए है। जिस का सियासी लाभ लेने की कोशीश की गई है।
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस पर राजकीय लाभ लेने की कोशिश की गई है यह भी बताया गया कि उनके कारण यह रुपया मंजूर हुआ है।लेकिन प्रशासन के पास मनपा का प्रस्ताव गया था जिस के चलते 15 करोड़ और राज्य सरकार ने 4 कोविड केयर सेंटर मंजूर किये है।
कनककिया में स्टार बाजार के पास बनी पार्किंग बिल्डिंग तथा अन्य दूसरी पार्किंग के अलावा बड़े मैदान इंद्रलोक के पास बने हॉल में कोविड केयर सेंटर शुरू किया जा सकता है यह यह कोविड केयर सेंटर म्हाडा के इंजीनियर द्वारा बनाया और डिजाइन भी किया चुका है।
4 जगहों पर करीब 750 बेड का अत्याधुनिक ऑक्सीजन के साथ ccc बनने जा रहा है ऐसा सूत्रों का कहना है ।15 करोड़ रुपये कोरोना पेशेन्ट देखभाल कोविड केयर सेंटर, समाग्री,दवाई,स्टाप ,इत्यादि के लिए उपयोग में लाये जाने वाले है।
मीरा भाईंदर में अभी तक जितने भी पेशेन्ट मीले सब को टेम्बा अस्पताल में बेड उपलब्ध है साथ ही अभी तक टेम्बा अस्पतला की क्षमता पेशेन्ट से आदिक है 70 बेड बढ़ाये गए है , काफी सारे बेड खाली है जिस के चलते निजी अस्पताल को कब्जे में फिलहाल लेने की आवश्यकता नही ऐसा अधिकारियों का कहना है।
मनपा आयूक्त चन्द्रकांत डांगे का कहना है कि जरूरत पड़ने पर शहर के निजी अस्पताल भी मनपा अपने कब्जे में ले सकती है।मीरा भाईंदर की स्तिथि अंडर कंट्रोल है।
750 बेड का कोविड केयर सेंटर प्रशासन के प्रस्ताव को अब कुछ सियासी नेता अस्पताल बनाने के लिए पत्र लिखकर अगले सप्ताह तक इस का श्रेय लेने के लिए सोशल मीडिया पर दिखाई दिए तो आश्चर्य किया नही जाना चाहिए।पालिका प्रशासन के प्रस्ताव की हमारी मांग पर मंजूर किया गया इस तरह के पत्र बड़े पैमाने पर सभी पार्टी के नेता या विधायक गण वायरल कर सकते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

भाजपा,महापौर,गीता जैन को प्रताप सरनाईक की फटकार ..भाजपा को शर्म नही आती,गीता जैन को कड़क इशारा ….

मीरा भाईंदर (सिटी न्यूज़ मुंबई) मीरा भाईंदर में स्व बाला सहाब ठाकरे मैदान में बनने वाले अस्थाई कोविड अस्पताल पर सत्ता पक्ष...

अर्नब गोस्वामी की मुश्किलें बढ़ी अन्वय नाइक फाइल रीओपन-प्रताप सरनाईक

मीरा भाईंदर (सिटी न्यूज़ मुंबई) मराठी आर्किटेक अन्वय नाइक आत्महत्या प्रकरण की फाइल दोबारा खोलने के आदेश राज्य के गृहराज्यमंत्री शंभुराजे...

अर्नब गोस्वामी फाइल रीओपन करने के लिए 15 अगस्त से अनशन – विधायक सरनाईक

मराठी इंजीनियर अन्वय नाइक सुसाइड नोट में अर्नब गोस्वामी 2 अन्य का नाम .. मीरारोड(सिटी न्यूज़ मुंबई) 15 अगस्त...

Facebook live Suicide फेसबुक,की सतर्कता के चलते पुलिस ने भाईंदर में युवक को लाइव सुसाइड से बचाया।

मीरा भाईंदर (सिटी न्यूज़ मुंबई) फेस बुक पर लाइव सुसाइड करने वाले भाईंदर के एक व्यक्ति को फेसबुक ने जागरूकता दिखाते हुए...

Trending News

SSC Result 2020 कल एक बजे 

दसवी की परीक्षा पूरे राज्य में 17 लाख 65 हजार 898 विद्यार्थ्यांयो ने पंजीयन कराया था जिस में 9 लाख 75...

कोरोना की पाठ शाला में लगी क्लास आयूक्त के कार्य से पालकमंत्री हुए नाराज ठाने मनपा फ़ार्मूला अपनाने की दी सलाह

मीरा भाईंदर (सिटी न्यूज मुंबई) मीरा भाईंदर शहर में लॉक डाउन के बावजूद कोरोना पोजिटिव्ह पेशेन्ट बढ़ने पेशेन्ट को कवरेटाइन करने पर...

मुर्ति विसर्जन सोसायटी में करे चौपाटी बन्द -आयूक्त

मीरा भाईंदर (सिटी न्यूज़ मुंबई शक़ील शेख़) 20 से 29 जुलाई तक दशमता उत्सव मनाते हुए भिड़ भाड़ न हो इसका ध्यान...

आयूक्त विधायक की भेंट पर मनपा बनी छावनी ,निजी अस्पतालों पर लगेगा लगाम.लॉक डाउन का कड़ा विरोध.

बाला सहाब ठाकरे मैदान में होंगा 1 हजार बेड अस्थाई अस्पताल. मीरा भाईंदर(सिटी न्यूज़ मुंबई) निजी अस्पतालों की लूटमार...