Home देश IAS अधिकारी बदलना एकनाथ शिंदे का पर कतरना?एक साथ तीन IAS तबादले...

IAS अधिकारी बदलना एकनाथ शिंदे का पर कतरना?एक साथ तीन IAS तबादले से मनोबल को धक्का.शिवसेना में प्रताप सरनाईक को महत्व बढा ..

मुंबई(सिटी न्यूज़ मुंबई) एक साथ तीन मनपा आयूक्त के तबादले किये जाने और ठाने जिले में स्व आंनद दिघे की गद्दी संभालने वाले शिवसेना में नम्बर 2 के नेता कहे जाने वाले मंत्री एकनाथ शिंदे को भी बन्द शब्दो मे सियासी मजबूरी का पाठ सिखाते हुए अन्य नेताओ को भी शिवसेना में महत्व है यह बता दिया गया है।
ठाने जिले के एक साथ तीन मनपा आयुक्तों के तबादले कोरोना संकट में अचानक कर दिए गए है।एक प्रकार से पालक मंत्री एकनाथ शिंदे के पर कतरने का काम सरकार ने किया है ।ऐसी चर्चा सियासी गलियारों में हो रही है।
ठाने मनापा उल्हासनगर मनपा और मीरा भाईंदर मनपा में आयएएस अधिकारियों को कोरोना जैसी माहमारी में कार्य मे व्यस्थ आयुक्तों को तबादले उनके कोरोना वायरस की रोकथाम में ना कामयाब होने का हवाला देते हुए 2 दिन पहले तबादले कर दिए है।जबकि यह तीनों अधिकारी पालक मंत्री एकनाथ शिंदे के बहुत ही करीबी माने जाते है।
तीनो की नियुक्ति पालक मंत्री एकनाथ शिंदे की मर्जी के अनुसार हुई थी।
मीरा भाईंदर में आयूक्त चन्द्रकांत डांगे ने 15 फरवरी को ही पदभार लिया था। और शहर को समझ भी नही पाए थे की मार्च से लोकडाउन शुरू हुआ था जिस तरह से कोरोना का मुकाबला करने के लिए पहले ही दिन 100 बेड का कोविड अस्पताल तयार किये फिर इस कि क्षमता बढ़ाते हुए 10 से 12 दिन में 22 बेड का आयसीयू फिर 18 से 20 वेंटिलेटर बेड का अस्पताल तयार कर दिया था जिस के सहराना की जा रही है खण्डर नुमा टेम्बा अस्पताल नाम मात्र का अस्पताल था जिस की सूरत ही चन्द्रकांत डांगे ने बदल दी है।
आयएएस तबादले में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने एक तीर से दो निशाना सादा है ठाने जिले में मंत्री एकनाथ शिंदे का बढ़ता कद और मंत्री मंडल में विधायक प्रताप सरनाईक को स्थान ना दिए जाने से नाराजी को ध्यान में रखते हुए उनकी मनाव सेवा और कोरोना माहमारी में तन मन धन से करोड़ो रूपये अपनी जेब से खर्च कर के आम जनता में मानव सेवा की मिसाल कायम करने वाले सरनाईक की नाराजी को दूर करने का काम किया गया है।
विधायक सरनाईक आयूक्त चन्द्रकांत डांगे के कार्यशैली से खफ़ा थे ।उन्होंने अपनी नाराजी मीडिया के सामने खुलकर बताई थी की कोरोना माहमारी में जिस तरह की सुविधा होने चाहिए थी हो नही पा रही है । जिस की दखल मुख्यमंत्री व सचिव सीताराम कुंठे ने ली है ऐसा बताया जा रहा है।
कोरोना महामारी में पहले दिन से जनसेवा में स्वयं भी और सरनाईक की पूरी टीम जुड़ी हुई है।शिवसेना के लिए यह कार्य सर ऊंचा करने वाला है प्रताप सरनाईक को ठाने सहित मीरा भाईंदर में बढ़ावा देने के लिए तथा उनकी नाराजगी व ठाने जिले पालक मंत्री एकनाथ शिंदे व उनके सांसद पुत्र डॉक्टर श्रीकांत शिंदे को खुली छूट शिवसेना के नाम पर करने को नही मिलेंगी ठाने जिले में और शिवसेना के और भी जनसेवक है और उन्हें भी उतना ही महत्व है यह मैसेज देने का कार्य शिवसेना की ओर से किया गया है ।
ठाने जिले से एक साथ 3 आयएएस अधिकारियो के तबादले कर के पालक मंत्री के पर कतरने का काम भी किया गया है ।
लेकिन अंतर्गत पॉलिटिक्स में कोरोना जैसे भीषण संकट में तीन आय ए एस अधिकारियों का अचानक तबादला किये जाने से उनके मनोबल गिरने की चर्चा अधिकारी वर्ग में जोरों पर है।
एक साथ ठाने,मीरा भाईंदर, उल्हासनगर मनपा में आईएएस अधिकरी हटाकर डॉक्टर आयएसआई अधिकारी लाए जाने से अब ठाने जिले से कोरोना महामारी खत्म करने में यह तीनों अधिकारी क्या चमत्कार करेंगे यह तो आने वाला समय ही बताएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

अब 980 रु में कोविड 19 टेस्ट, हुआ सस्ता

मुंबई(सिटी न्यूज़ मुंबई) कोविड़ टेस्ट एक बार फिर सस्ती हो गयी है हर जांच के पीछे दुबारा 200 रुपये कम किये गए...

बहन भाई मिलकर मीरा भाईंदर सत्ता का करेंगे तख्त पलट-सरनाईक,शिवसेना प्रवेश पर गीता जैन पर कार्यवाही की मांग-हेमंत महात्रे

https://youtu.be/s-R7EhbTGLM मीरा भाईंदर(शकील शेख) मीरा भाईंदर की राजनीति में भुजाल लाने वाली गीता जैन पर भाजपा ने...

गीता जैन कमल फेक धनुषबाण पकड़ा महेता के सामने नही गली दाल भाजपा से हुआ मोह भंग..

मीरा भाईंदर (सिटी न्यूज़ मुंबई शकील शेख) राज्य में भाजपा को धक्के पर धक्के लागना शुरू हो गए एकनाथ खडसे का एन...

मंत्री बैठक में बिना आमंत्रित आये कांग्रेसी – महापौर जोत्सना हँसनाले

वीडियो शूटिंग कर के मंत्री का किया अपमान https://youtu.be/hpG9LZHtSr4 मीरा भाईंदर (सिटी न्यूज़ मुंबई) शहर पानी...

Trending News

मानखुर्द आरपीएफ को मिली बड़ी कामयाबी सिग्नल यंत्रणा फेल करने वाले गिरोह को किया गिरफ्तार

शिवदिनेश शर्मा / मुम्बई 3 दिन पहले मानखुर्द और गोवंडी के बीच अचानक सिग्नल रेड हो गया जिसके बाद कंट्रोल ने इस...

महिलाओ को लॉकल ट्रेन में सफर की अनुमती नही 17 अक्टूबर तक नही

मुंबई(सिटी न्यूज़ मुंबई)महाराष्ट्र सरकार ने नवरात्री के अवसर पर महिलाओं को कल से लॉकल में यात्रा करने की देने अनुमती को रेलवे...

सब से ज्यादा बलात्कारी मीरा भाईंदर भाजपा में होने का आरोप – स्नेहल सावंत कंसारिया

मीरा भाईंदर में भाजपा का महिला अत्याचार आंदोलन भाजपा के लिए बना गले की हड्डी.पुलिस आयूक्त से की शिकायत

खुश खबर …कोरोना पोजिटिव्ह 40% नए पेशंट मिलने में आयी कमी..12 फीसद अधिक अच्छा होने का दर बढा .

मुंबई(सिटी न्यूज़ मुंबई) पिछले सप्ताह के राज्य में कोरोना पेशंट का विश्लेषण करने पर पता चला है कि हर सप्ताह में कमी...