Home देश राज्य में फंसे लोगों को गाँव जाने का मौका केंद्र सरकार ने...

राज्य में फंसे लोगों को गाँव जाने का मौका केंद्र सरकार ने मुख्यमंत्री की मांग की मंजूर

मुंबई(सिटी न्यूज़ मुंबई)मुंबई महानगर में अन्य प्रदेश के फंसे तकरीबन 10 लाख जिस में मजदूर,पयर्टक,विद्यार्थीयो को अपने अपने घर जाने का मौका मिलने वाला है।मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे कि मांग को केंद्र सरकार ने मान्यता दे दी है ऐसा बताया जा रहा है।


केंद्रीय गृह मंत्रलाय ने इस तरह के आदेश पारित किए है।मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बार बार प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी से अन्य प्रदेश के फंसे नागरिको को उनके राज्य में जाने का मौका दिया जाए मांग करते आये है उनके लिए विशेष ट्रेन छोड़ी जाने की मांग करते आये है ।
प्रवासी नागरिको को अपने मूल गाँव एक शहर से दूसरे शहर अंतर राज्य, एक जिले से दूसरे जिले में जाने के लिए प्रवासियों को मौका दिया जाए मुख्यमंत्री लगातार मांग करते आये है।
जिला स्तर पर नॉडल ऑफिसर नियुक्त करने की बात केंद्र सरकार ने अपने आदेश में की है जबकि राज्य सरकार ने पहले ही हर जिलाधिकारी,तहसीलदार,को प्रवासियों के संदर्भ में जानकारी जमा करने का अधिकार व आदेश दिया हुआ था। जिन्होंने डेटा जमा कर रखा है।
जिस के चलते मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे,ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ,राजेस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गेलहोत से संपर्क कर के चर्चा शुरू कर दी है।राजेस्थान सरकार ने इस संदर्भ में महारास्ट्र की मीडिया में विज्ञापन भी प्रकाशित किया है।
केंद्र सरकार के इस फैसले से मुम्बई के परप्रणाती कामगार,मजदूर,का बोझ कम होंगा साथ ही यह लोग कोरोना वायरस से बाधित होने से भी बचेंगे, केंद्र के आदेश में यह स्पष्ठ कर दिया गया है कि कामगार,पयर्टक,विधार्थियो को अन्य राज्य,शहर भेजने से पूर्व मेडिकल जांच कराए।जांच रिपोर्ट सही आने ही सफर की सुविधा बस के माध्यम से दी जाए।जाने वाले व्यक्तियों को अपने अपने शहर में भी मेडिकल टेस्ट व 14 दिन के लिए कोवारेटाइन होना होंगा।आरोग्य सेतु ऐप का उपयोग करना अनिवार्य होंगा सफर के लियर उपयोग में लाए जाने वाली बस को सेनिटाइज किया जाए। बस में भी सोशल डिस्टेंस रखने की शर्त रखी गयी है। राज्य से अपने गृह क्षेत्र के लिए कब जा सकते इस सन्दर्भ में कोई तिथि निश्चित नही हुई है।उम्मीद की जा रही है कि 3 मई के बाद कि यह फैसला अमल में लाया जा सकता है।

1 COMMENT

  1. Residents / Senior citizens of Maharashtra state went to other state for any genuine reason, left over there due to lockdown , may also be called with following all the necessary formalities, on priority basis, if they are not effected with Corona.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

डबल मर्डर गुत्थी सुलझी अपराधी 12 घण्टे में पूना से गिरफ्तार,लॉक डाउन बना कारण

मैनेजर व मोरी कामगार को लॉक डाउन में अच्छा खाना ना देना पड़ा भारी,क्राइम ब्रांच को मिली सफलता

6 जून से मीरा भाईंदर खुलेगा,मीरा भाईंदर में क्या बन्द क्या खुला जानिए, मात्र सोशल डिसेटन्स अनिवार्य

मीरा भाईंदर (सिटी न्यूज़ मुंबई)6 जून से से मीरा भाईंदर शहर सुबह 9 बजे से शाम 5 बजविषम यानी एक दिन...

शबरी बार डबल मर्डर लॉक डाउन तो नही ? डबल मर्डर से सनसनी

मीरारोड (सिटी न्यूज़ मुंबई) मीरारोड के शीतल नगर के एमटीएनएल रोड स्तिथ शबरी बार एंड रेस्टोरेंट में लॉक डाउन के चलते 2...

37 पोजिटिव्ह 14पुराने से संक्रमित 23नए पेशेन्ट 3 की मौत 34 रिकवर

मीरा भाईंदर (सिटी न्यूज़ मुंबई) मीरा भाईंदर में आज फिर से 37 पेशेन्ट नए मिले है शिवसेना गली आज भी साईबाबा नगर,राम...

Recent Comments