Home शहर कोरोना योद्धा बेलानी दम्पति पर सियासी हमला, फ्लेट पर नगरपालिका के बैनर...

कोरोना योद्धा बेलानी दम्पति पर सियासी हमला, फ्लेट पर नगरपालिका के बैनर लगने से मराठी गैर मराठी वाद..की कोशिश

मीरारोड(सिटी न्यूज़ मुंबई) मीरा भाईंदर में इसी सप्ताह कोरोना योद्धा शिवसेना नगरसेवक हरीश चंद्र आमगावकर ठाने के नगरसेवक किनी की जनसेवा में अपनी जान गंवा चुके है,इसी तरह से पहले दिन से आम जनता में जनसेवा में जुटी नगरसेविका हेमा बेलानी व उनके पती राजेश बेलानी पर जनसेवा के चलते नगरपालिका द्वारा फ्लेट पर लगाय गये बैनर को सियासी रंग दे दिया गया है।अब बेलानी परिवार की एक साथ दो जगह लड़ाई लड़ना पड़ रही है।
मीरारोड के शांती पार्क में एक कोरोना अनुमानीत पेशेन्ट शक के आधार टेम्बा में एडमिट किया था जिस के बाद उन्हें 8 से 10 दिन बाद छुट्टी दी गयी,ख़बरदारी के चलते मनपा प्रशासन ने कोविड19 की गाइड लाइन प्रदुभाव रोकने व रोकथाम के लिए उक्त व्यक्ति के फ्लैट पर बैनर लगाया था जिस का खामियज़ा नगरसेविका हेमा बेलानी व राजेश बेलानी को भुगतना पड़ रहा है।अफवा फैलाई गई कि उन्होंने यह बैनर लगवाया है।
जबकि बिल्डिंग का अंतर्गत वाद के चलते मराठी गैर मराठी का रंग देने की कोशिश कोरोना संकट में किया जा रही है।
मनपा ने कोविड 19 के चलते सरकार द्वारा दी गयी गाइड लाइन के अनुसार जिस बिल्डिंग में पेशेन्ट पाए जाता है,या अनुमानित हो उस बिल्डिंग या फ्लोर को भी सील करते है,उस समय स्थानिक नगरसेवक,प्रतिष्टित को इसकी सूचना दी जाती है।ताकि क्षेत्र में जागरूकता आये प्रदुभाव ना हो सके रोकथाम में मदद मिले,शांती पार्क के इस बिल्डिंग में टेम्बा अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद अपने घर आते ही मनपा का दस्ता भी आया तो उस समय बिल्डिंग के चेअरमन ने स्थानिक नगरसेविका को फोन कर के बुलाया जिस के बाद एतिहात बरतते हुए मनपा अधिकारी ने नगरसेविका हेमा बेलानी की मौजदगी में अपनी सरकारी प्रक्रिया पूरी करते हुए फ्लेट पर बैनर लगाया जिस पर बवाल खड़ा किया गया कि नगरसेवक के कहने पर बैनर लगाया गया है अलग रंग देते हुए मराठी गैर मराठी करने की कोशिश की गई है।
इस घटना को सियासी रंग देने का काम किया गया। जबकि फोटो बन्द दरवाजे पर लगा हुआ है फ्लेट ऑनर का नाम नही है और ना ही कोई फ्लेट नम्बर बैनर के आसपास है।
हेमा बेलानी,राजेश बेलानी,नीलेश सोनी अपनी जान को खतरे में डाल कर कोरोना जैसी खतरनाक माहमारी में बाहर निकल कर लोगो कि मदद पहले दिन से कर रहे है। उनकी इस मदद को ही सियासी रंग देने का काम कुछ लीगो ने किया है।माहमारी में भी राजनीति से बाज नही आ रहे है।
क्षेत्र में प्रदुभाव ना बढ़े और स्थानिक लोग ज्यादा से ज्यादा अपने घर मे मौजूद रहे कर अपने परिवार सहित अपने आप को सुरक्षित रखे इस मकसद से फोटो निकाला गया था ।जिस पर कुछ सियासी लोगो ने सियासी रंग देते हुए मराठी गैर मराठी का रंग देने की कोशिश की है।जब कि नियमानुसार मनपा ने गाइड लाइन के अनुसार ख़बरादारी के चलते फ्लेट पर बोर्ड लगया था ।नगरसेविका के कहने पर यह बैनर लागया गया है।इस तरह की बदनामी करते हुए सरकारी कार्य मे रुकावट की जा रही है।
मनपा अधिकारी का कहना है कि इस तरह के बोर्ड, बैनर,स्टिकर लगाने का आदेश कोरोना रोकथाम बचाव गाइड लाइन में है जहाँ संक्रमित,अनुमानित पेशेन्ट होता है उस बिल्डिंग फ्लोर को सिल कर के इस तरह के बैनर ,बर्ड ,नोटिस,लगाई जाती है ताकि स्थानीय लोगों को पता चल सके और वह आपने आप को सुरिक्षत रख सके।इस तरह की प्रक्रिया पूरे देश ने चल रही है।
इस सन्दर्भ में राजेश बेलानी ने कहा कि उनके क्षेत्र में उनके करीब 150 वाट्सअप ग्रुप है जिस में रोजाना कोरोना के बारे में अपडेट करते है,और क्षेत्र के लोगो कोई मदद,कोई जरूरत चाहिए होती है तो उन्हें ग्रुप में मांगते है।रुनका पैलेस बिल्डिंग का फोटो इस लिए शेयर किया था कि लीगो में अधिक जागरूकता आये हमने पेशेन्ट का नाम फ्लेट नम्बर उजागर नही किया है।मनपा अधिकारी ने स्वयं खड़े होकर फोटो निकाला है।यह फोटो क्षेत्र के लोगो के हित में जानकारी में लाया गया था।लॉकडाउन खुलने के बाद से आम जनता निडर होकर बाहर निकल रही है।हमे अपने क्षेत्र को बचाने के लिए लोगो को जागरूक करना हमारा मकसद है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

भाजपा,महापौर,गीता जैन को प्रताप सरनाईक की फटकार ..भाजपा को शर्म नही आती,गीता जैन को कड़क इशारा ….

मीरा भाईंदर (सिटी न्यूज़ मुंबई) मीरा भाईंदर में स्व बाला सहाब ठाकरे मैदान में बनने वाले अस्थाई कोविड अस्पताल पर सत्ता पक्ष...

अर्नब गोस्वामी की मुश्किलें बढ़ी अन्वय नाइक फाइल रीओपन-प्रताप सरनाईक

मीरा भाईंदर (सिटी न्यूज़ मुंबई) मराठी आर्किटेक अन्वय नाइक आत्महत्या प्रकरण की फाइल दोबारा खोलने के आदेश राज्य के गृहराज्यमंत्री शंभुराजे...

अर्नब गोस्वामी फाइल रीओपन करने के लिए 15 अगस्त से अनशन – विधायक सरनाईक

मराठी इंजीनियर अन्वय नाइक सुसाइड नोट में अर्नब गोस्वामी 2 अन्य का नाम .. मीरारोड(सिटी न्यूज़ मुंबई) 15 अगस्त...

Facebook live Suicide फेसबुक,की सतर्कता के चलते पुलिस ने भाईंदर में युवक को लाइव सुसाइड से बचाया।

मीरा भाईंदर (सिटी न्यूज़ मुंबई) फेस बुक पर लाइव सुसाइड करने वाले भाईंदर के एक व्यक्ति को फेसबुक ने जागरूकता दिखाते हुए...

Trending News

SSC Result 2020 कल एक बजे 

दसवी की परीक्षा पूरे राज्य में 17 लाख 65 हजार 898 विद्यार्थ्यांयो ने पंजीयन कराया था जिस में 9 लाख 75...

कोरोना की पाठ शाला में लगी क्लास आयूक्त के कार्य से पालकमंत्री हुए नाराज ठाने मनपा फ़ार्मूला अपनाने की दी सलाह

मीरा भाईंदर (सिटी न्यूज मुंबई) मीरा भाईंदर शहर में लॉक डाउन के बावजूद कोरोना पोजिटिव्ह पेशेन्ट बढ़ने पेशेन्ट को कवरेटाइन करने पर...

मुर्ति विसर्जन सोसायटी में करे चौपाटी बन्द -आयूक्त

मीरा भाईंदर (सिटी न्यूज़ मुंबई शक़ील शेख़) 20 से 29 जुलाई तक दशमता उत्सव मनाते हुए भिड़ भाड़ न हो इसका ध्यान...

आयूक्त विधायक की भेंट पर मनपा बनी छावनी ,निजी अस्पतालों पर लगेगा लगाम.लॉक डाउन का कड़ा विरोध.

बाला सहाब ठाकरे मैदान में होंगा 1 हजार बेड अस्थाई अस्पताल. मीरा भाईंदर(सिटी न्यूज़ मुंबई) निजी अस्पतालों की लूटमार...