मीरा भाईंदर के एनजीओ संस्थाओ के अत्या आवश्यक पास रद्द- आयूक्त

2
1093

मीरा भाईंदर (सिटी न्यूज़ मुम्बई) मीरा भाईंदर में आज लॉक डाउन का 14 वा दिन है समाज सेवी संस्था ,एनजीओ को होलसेल के भाव मे बांटे गए कोरोना विषाणु प्रतिबंध कक्ष के अत्यावश्यक सेवा के विशेष पहचान पत्र (पास)आज मनपा आयूक्त चन्द्रकांत डांगे ने रद्द कर दिए है।
मनापा द्वारा जारी किए गये पास की गड़बड़ी व शिकायत मिलने पर सब से पहले मनपा आयूक्त ने नियुक्त किये गए अधिकारी नागेश इरकार को हटाया गया उनकी जगह पर वार्ड अधिकारी सुनील यादव को नियुक्त किया गया है।
नगरसेवक ,एनजीओ,संस्था,के शिफारिश पर अनेक संस्था को ढेर सारे पास दिए गए है जिस का दुरुपयोग हो रहा था। कर्फ्यू का मतलभ ही खत्म हो रहा था ज्यादा पास बांटे जाने के कारण शहर में लोग इधर उधर दिन भर घूम रहे थे।
आज मनपा आयूक्त ने संस्था व एनजीओ को दिए गए पास रद्द कर दिए है।अब सिर्फ जो असल मे कितने दिन बांटने वाला है उस हिसाब से पास उसकी तहकीकात कर के दिया जायेगा मनपा अपना कमिनियुटी किचन बनाने के विचार कर रही है और जो सामाजिक सेवा करना चाह रही है ।उसे उपयोग में ला सकते है जिस से खाने की क्वालिटी व फूड पोइजन का भी खतरा नही रहेंगा।
पास का दुरुपयोग को पुलिस द्वारा पकड़ा भी गया है।एक दिन खाना बांटने वाले सेकड़ो लोग आज भी मजे से शहर में घूम रहे है।
इस सन्दर्भ में महापौर जोत्सना हँसनाले ने सिटी न्यूज मुम्बई से बातचीत करते हुए बताया कि लॉक डाउन के समय सामाजिक संस्था ,एनजीओ ने किसी ने एक दिन किसी ने 3।5 दिन अलग अलग समय के लिए पास लिया था और ऐसे बहुत सारे मामले सामने आय जिन्होंने राहत समाग्री मात्र एक दिन बांटा है लेकिन पास पूरे कार्यकाल का लिया है ।इस लिए इस तरह के सभी एनजीओ और संस्थाओं के पास रद्द करने का फैसला लिया गया है।

2 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here