(अशोक पाण्डेय अमेंठी से सिटी न्यूज मुम्बई के लिए) अमेठी 27 दिसम्बर 2018,* जिलाधिकारी श्रीमती शकुन्तला गौतम की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में जनपद स्तरीय सडक़ सुरक्षा समिति की बैठक आयोजित की गई। बैठक मैं व्यापार मंडल के पदाधिकारियों ने भी प्रतिभाग किया। जिलाधिकारी ने स्कूली वाहनों की 05 जनवरी से 15 जनवरी तक चेकिंग कराने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जो स्कूली वाहन मानक को पूरा नहीं करते हैं उनकी चेकिंग करा कर उन्हें सीज किया जाए। उन्होंने सभी स्कूली वाहनों पर ड्राइवर का नाम तथा उसका मोबाइल नंबर अवश्य अंकित करने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने कहा कि जिन स्कूलों में अवैध रूप से वाहन चलाए जा रहे हैं उनके खिलाफ कठोर कार्यवाही की जाए। जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग को सड़कों पर जितने भी मोड़ हैं उन पर संकेतांक बोर्ड, साइड पट्टी व स्पीड ब्रेकर बनवाने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने नगर पालिका परिषद गौरीगंज के सैठा तिराहा पर लगातार जाम की समस्या को देखते हुए सब्जी मंडी को ओवर ब्रिज के नीचे शिफ्ट कराने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने मौजूद व्यापार मंडल के पदाधिकारियों से अपील किया कि ओवरब्रिज के नीचे जितनी भी पान की गुमटी या अन्य अतिक्रमण है उसको तत्काल हटाकर सब्जी मंडी स्थापित करने की व्यवस्था की जाए। जिलाधिकारी ने एआरटीओ को सड़क सुरक्षा जागरूकता अभियान चलाने के निर्देश दिए। उन्होंने खासकर बच्चों को स्कूलों में ट्रैफिक नियम के बारे में जागरूक करने के निर्देश दिए, साथ ही उन्होंने सभी अभिभावकों से अपील किया कि वह अपने बच्चों को स्कूटर या मोटरसाइकिल चलाने के लिए न दें। जिलाधिकारी ने सभी हाई स्कूल/ इंटरमीडिएट व डिग्री कॉलेजों में ट्रैफिक नियमों /सड़क सुरक्षा जागरूकता संबंधी होर्डिंग लगाने के निर्देश एआरटीओ को दिए। बैठक में व्यापारियों ने सड़क किनारे खड़े वाहनों की समस्या उठाई जिस पर जिलाधिकारी ने एआरटीओ व ट्रैफिक पुलिस को सड़क किनारे खड़े वाहनों की चेकिंग कर उन पर कार्यवाही करने के निर्देश दिए।

जिलाधिकारी ने सड़क सुरक्षा के अन्तर्गत डग्गामार वाहनों, स्कूली वाहनों, टैम्पों तथा टैक्सी को एआरटीओ व पुलिस विभाग को संयुक्त रूप् से अभियान चलाकर सघन चेकिंग कर डग्गामार वाहनों के खिलाफ कार्यवाही करने के निर्देश दिये। उन्होंने सड़क दुर्घनाओं को रोकने के लिए लोगों को जागरूक करने के निर्देश एआरटीओ व पुलिस विभाग को दिया।
इस मौके पर पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य, अपर जिलाधिकारी ईश्वर चन्द्र, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ राजेश मोहन श्रीवास्तव, एआरटीओ एलबी सिंह सहित व्यापार मंडल के पदाधिकारी मौजूदगी रही

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here